logo

बिहार के अभिषेक के नेतृत्व में झारखंड की टीम बनी नेशनल चैंपियनशिप विजेता

ईपी डेस्क

हिसुआ के लाल अभिषेक के नेतृत्व में झारखंड की टीम ने हैदराबाद में आयोजित अंडर 17 टेनिस क्रिकेट जूनियर नेशनल चैंपियनशिप पर कब्जा जमा लिया। झारखंड की टीम की कप्तानी हिसुआ के बढही बिगहा मुहल्ले के अभिषेक रंजन कर रहे थे। झारखंड की टीम की जीत पर झारखंड के अलावे हिसुआ में भी जश्न मनाए जा रहा है। अभिषेक के सगे-संबंधियों एवं दोस्तों में खुशी का माहौल है । लोग अभिषेक की कप्तानी और मैच में उसके बेहतर पारी की चर्चा कर रहे हंै। इस संबंध में झारखंड स्टेट टेनिस क्रिकेट एसोसिएशन के कोऑर्डिनेटर निशांत सिंह ने बधाई देते हुए बताया कि नेशनल चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़, ओड़िसा, झारखंड, आंध्र प्रदेश ,उत्तर प्रदेश सहित कुल सोलह राज्यों की टीमें हिस्सा ले रही थी। फाइनल मैच हैदराबाद में ओडिशा और झारखंड के बीच खेला गया था। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए झारखंड ने 94 रन बनाए थे।

19 गेंद में बनाए 46 रन
झारखंड के तरफ से कप्तानी कर रहे अभिषेक ने कप्तानी पारी खेलते हुए 19 बॉल में धमाकेदार 46 रन बनाकर झारखंड को 94रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। टीम के गेंदबाजों ने भी धारदार गेंदबाजी करते हुए उड़ीसा की टीम को 77 रन पर आॅल आउट कर दिया। उड़ीसा की टीम के सभी खिलाड़ियों को आउट करते हुए 17 रन से खिताब अपने नाम कर लिया। उन्होंने बताया कि झारखंड स्टेट टेनिस क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजन सिंह राजा एवं महासचिव साजन सिंह के नेतृत्व में एसोसिएशन के लोगों ने अभिषेक रंजन की बेहतर खेल को देखते हुए कप्तानी का भार सौंपा था।

झारखंड की टीम में हिसुआ के तीन खिलाड़ी
कोआडिनेटर ने बताया कि चैंपियनशिप में जिले के हिसुआ के गोपाल कुमार व अंकित कुमार सहित कुल तीन खिलाड़ी झारखंड से खेल रहें हैं। कप्तान अभिषेक रंजन हिसुआ के गोरेलाल सिंह का पुत्र है और वर्षों से नगर के बढही विगहा में रह रहें हैं।