logo

एक ऐसा हीरो जिसका फिल्मों में आने की कहानी फ़िल्मी

 बात नौ माह पहले की है। पूरा परिवार एंड टीवी पर मेरी आवाज की पहचान सीरियल देख रहे थे। सीन था लता मंगेशेवर और आशा भोसले की किरदार निभा रही दिप्टी नवल और जरीना बहव का इंटरव्यू करने पहुंचा एक रिपोर्टर का। उस रिपोर्टर को देखते ही उस परिवार की महिला ने तत्काल बेटे को फोन मिलाया और पूछा कि रिपोर्टर का चेहरा तुम्हारे जैसा दिख रहा है। बेटे ने सहमा हुआ हां में मां को जवाब दिया। यह कहानी है बिहार के नवादा जिले के पार नवादा निवासी अशोक वर्मा और रेखा वर्मा दंपति के पुत्र राहुल वर्मा की, जिन्होंने नाटकीय ढंग से एक्ंिटग की दुनिया मंे इंट्री किया। अब नवादा में अपना प्रोडक्शन हाउस खोलकर स्थानीय सीन और स्थानीय प्रतिभाओं को अवसर दे रहा है।
संघर्षपूर्ण रहा राहुल का सफर
            दरअसल, 23 वर्षीय राहुल नवादा के संत जोसएफ स्कूल में मैट्रिक की पढ़ाई करने के बाद पुणे में इंटर में दाखिला लिया था। फिर ग्रेजुएशन में दाखिला लिया। लेकिन उसका मकसद एक्टिंग था इसलिए वह परिवार की जानकारी के बगैर एक्टिंग में डिप्लोमा किया। माॅडलिंग से करियर शुरू किया। 2015 में मैक्स फैशन आइकाॅन आॅफ इंडिया 2015 की प्रतियोगिता में रनर रहा। बड़ी फिल्म अकीरा में स्टूडेंट का छोटा सा रोल किया। इस सिलसिला बढ़ता चला गया। मुश्किल कि राहुल एक्टिंग के बारे में परिवार को नही बताना चाहता था। क्योंकि उसके पिता केवल आॅपरेटर और मां गृहिणी। तीन बहन और एक भाई था। परिजन नौकरी की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन राहुल अभिनय में कॅरियर देख रहा था। शुरूआत में काम और पैसे की दिक्कतें थी। राहुल बताते हैं कि रेलवे बाॅगी को साफ करने का पार्ट टाइम काम मिला था, जिसके जरिए अपनी जरूरतों को पूरा कर रहे थे।
बड़े बड़े स्टार के साथ सिखा
            अभिनेता नाना पाटेकर, विक्रम गोखले, गिरीश केमकर, नवाज उद्दीन सिद्धिकी जैसे लोगों के साथ करीब आने का अवसर मिला। अनिल कपूर के साथ 24 सीजन में जेलर की भूमिका, जबकि मराठी फिल्म पोस्टर गर्ल में दूल्हे का रोल निभायी। शाॅर्ट फिल्म प्रलय में भूमिका निभाई। यह शाॅर्ट फिल्म फेयर अवार्ड के लिए नोमिनेट हुआ था। शाॅर्ट फिल्म द हैप्पी पीरियड रीलिज होनेवाली है। भोजपुरी फिल्म हिंदुस्तान छोड़ा हिंदुस्तानी छोड़ी में प्रमुख भूमिका निभाई। आइ लव दुबई में निगेटीव रोल में प्रमुख सहयोगी की भूमिका निभाई। हाॅलीवुड फिल्म यूयान जांग में राजा का किरदार निभाया। चाइना में यह आस्कर के लिए नोमिनेट हुआ था। सीरियल इश्कबाज, आशिकी और मस्तानगी में रोल किया।
छोटे मियां बड़े मियां में अहम रोल
 
        रिलीज होनेवाली फिल्म छोटे मियां बड़े मियां में डायरेक्टर, प्रोडयूशर और एक्टर खुद राहुल वर्मा है। जबकि नायिका खुशबू पांडे है। खासियत कि ज्यादातर सीन और किरदार स्थानीय है। इसके पहले फरिश्ते और कैदी चांद रिलीज हो चुका है।

सम्बंधित खबर